fbpx

Mobile se fre mein Androied app kaise bnaye

तो दोस्तों आज की पोस्ट में हम जानेंगे की आप कैसे अपने मोबाइल फ़ोन से फ्री में अपने नाम से Androied App को बना सकते हो। पुराने समय में किसी भी एप्लीकेशन को बनाने के लिए प्रोगरामिंग भाषा का ज्ञान होना बहुत ही ज्यादा आवश्यक था।

लेकिन टेक्नोलॉजी के बदलते इस जमाने में बहुत सी ऐसी वेबसाइट मौजूद है जिनका इस्तमाल करके आप फ्री में अंडोरिएड अप्प को बना सकते हो।

आजकल आप अपने आस पास देख पा रहे होंगे की हर बिज़नेस ऑनलाइन होता जा रहा है जिसके कारण अंडोरिएड एप्लीकेशन की मांग मार्किट में बढ़ती जा रही है क्युकी दिनप्रतिदिन एंडरॉयइड उपभोक्ता बढ़ते जा रहे है

और इनकी तादात पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है तो इन हालातो को देखते हुए हर कोई अपने बिज़नेस, वेबसाइट और व्यापर के लिए एंडरॉयइड अप्प्स बनवाना चाहेगा। तो ऐसे में आप इस मौके का फायदा उठा सकते है और फ्री में अप्प्स बनाकर पैसे कमा सकते है।

Free Websites Androied Apps bnane ke liye ?

दोस्तों एंडरॉयइड अप्प को बनाने के लिए आपके पास कोई लैपटॉप या फिर कंप्यूटर होना जरूरी नहीं है आप सिर्फ अपने मोबाइल फ़ोन से ही कोई भी एंडरॉयइड अप्प बना सकते हो। फ्री में एंडरॉयइड अप्प को बनाने के लिए वैसे तो मार्किट में बहुत सी वेबसाइट उपलब्ध है लेकिन में आपको एक वेबसाइट के जरिये बताऊंगा की कैसे आप अपने मोबाइल फ़ोन से फ्री में में एंडरॉयइड अप्प को बना सकते हो। इन वेबसाइट का इस्तमाल करने के लिए आपको किसी भी तरह की कोई प्रोगरामिंग लैंग्वेज को सिखने की जरूरत नहीं होती।

. Ibuildapp 

. Mobincube 

. Appsgeyser 

. Appyet 

. Appspotr 

Appsgeyser se Free mein Androied App kaise bnaye

Appsgeyser  का इस्तमाल करने के लिए आपको सिर्फ एक मोबाइल फ़ोन और इंटरनेट की जरूरत है इन सब की सहायता से आप बिना प्रोगरामिंग लैंग्वेज के एंडरॉयइड अप्प को बना सकते है इस लेख में हम जानेंगे की Appsgeyser  की सहायता से कैसे आप फ्री में एंडरॉयइड अप्प को बना सकते है।

सबसे पहले आपको Appsgeyser.com को अपने Google Chrome में लिखना है इसके बाद आपके सामने Appsgeyser  की offical website ओपन हो जाएगी। आपको इसके Create App बटन पर क्लिक करना है।

apps

Choose Category :

इसके बाद में आपके सामने Choose Category का ऑप्शन सामने आएगा इसमें आपको अपने अप्प के लिए केटेगरी को choose  करना है आप अपने अप्प के जरिये किस तरह की सर्विस देना चाहते हो। अगर आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए अप्प को बनाना चाहते हो तो आप वेबसाइट को सेलेक्ट करना होगा।

kokok

Copy Website URL

केटेगरी को चुनने के बाद में आपको अब अपनी वेबसाइट या अपने ब्लॉग के URL को इसके अंदर कॉपी पेस्ट करना है URL  डालने के बाद में आपको नेक्स्ट पर क्लिक करके अगले पेज पर रेडिरेक्ट हो जाना है और फिर इस पेज पर आपको अपने अप्प का नाम और डिक्रिप्शन डालना है डेस्क्रिप्शनि डालने के बाद में आपको अपने अप्प के ICON को सेलेक्ट करना है।

Click Create Now

इन सब इनफार्मेशन को डालने के बाद में आपको क्रिएट पर क्लिक करना है क्रिएट पर क्लिक करते ही आपको अपनी EmailId  और Password  डालना है इसके बाद में आपको Signup  पर क्लिक करना है एक बार Signup  करने के बाद में आप इसे अपने facebook id से भी जोड़ सकते है

यह सब करने के बाद में आपको अपनी ईमेल को verifiy  करना होगा। Appsgeyser  आपकी ईमेल पर एक मेसेज भेजेगा जिसके ऊपर क्लिक करके आपको अपनी Email  को verify  करना होगा। एक बार आपकी id  verify  हो जाए तो आप अपने अप्प को अपने मोबाइल में डावनलोड भी कर सकते है।

Advantage Of Androied Apps

. आजकल एंडरॉयइड के यूजर पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है और इसका इस्तमाल दिनप्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

. एंडरॉयइड OS  का इस्तमाल काफी ज्यादा आसान है जिसके कारण इसके एप्लीकेशन को भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

. एंडरॉयइड एप्लीकेशन को आप बिलकुल फ्री में बना सकते हो आपको बस कुछ प्लेटफॉर्म का इस्तमाल करना आना चाहिए।

. एंडरॉयइड अप्प को आप फ्री प्लेटफॉर्म पर बनाकर अछि कीमत पर बेच भी सकते हैl और अपने लिए अछि खासी इनकम भी जेनरेट कर सकते है

. इंटरनेट यूजर बढ़ने के साथ में एंडरॉयइड यूजर की संख्या में भी वृद्धि हुई है जिसके कारण मार्किट में एंडरॉयइड अप्प की काफी ज्यादा मांग बढ़ती जा रही है।

Conclusion

में उम्मीद करता हु की आप इस जानकारी को पढ़ने के बाद में अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए अप्प को बहुत ही आसानी से क्रिएट कर लोगे। इन स्टेप्स को फॉलो करके आप बिना किसी प्रोगरामिंग लैंग्वेज के बहुत ही आसान तरिके से किसी भी तरह का अप्प बना सकते हो। अगर आपको जानकारी अछि लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले।

आप इस अप्प को डावनलोड करने के बाद में अपने हिसाब से custmoize  भी कर सकते है। और अपने पसंदीदा फीचर को इसके अंदर लगा सकते है। Securehindi.com पर प्रोगरामिंग और अप्प्स से सम्बंधित जानकारी को हम हिंदी में पब्लिश करते रहते है।

Leave a comment

Telegram se paise kaise kmaaye sampuran jaankari in hindi. Coinswitch ka istmaal kaise kre jaaniye hindi mein by securehindi. CoinswitchKuber app Kya hai. Coinswitch kuber in hindi 2022 ? Terra Luna Coin ki Binance exchange pr hui vaapsi. Shiba Inu Coin ne le Terra Luna coin ki jgah ?
Telegram se paise kaise kmaaye sampuran jaankari in hindi. Coinswitch ka istmaal kaise kre jaaniye hindi mein by securehindi. CoinswitchKuber app Kya hai. Coinswitch kuber in hindi 2022 ? Terra Luna Coin ki Binance exchange pr hui vaapsi. Shiba Inu Coin ne le Terra Luna coin ki jgah ?