fbpx

Shiba Inu Listed on Coinswitch Kuber Application 2022

आप सब को भी पता होगा की Shiba Inu Coin  की लिस्टिंग Coinswitch with kuber  पर हो चुकी है। एक्सचेंज के CEO  के अनुसार बहुत से इन्वेस्टर की यह मांग थी की Shiba  की लिस्टिंग Coinswitch  पर जल्दी से जल्दी की जाए।

तोह इन्वेस्टर की बढ़ती मांग को पूरा करके 1 जनवरी 2022 से ठीक दो दिन पहले Shiba  को Coinswitch Kuber पर लिस्ट केर दिया गया।

इसमें इस कंपनी के CEO ने कुछ नए फीचर भी लांच किया है। अगर आप भी जानना कहते है उन सभी के बारे में तो पोस्ट को अंत तक जरूर पड़ना

Introduction

Shiba  inu listed on coinswitch with kuber application with new feature.

Coinswtich Kuber भारत का बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय अप्प्लिकशिन है जिस पर पिछले 18 महीनो में 80 से ज्यादा कोइन्स को लिस्ट किया जा चूका है।

Coinswitch  भारत में क्रिप्टो ट्रेडिंग और होल्डिंग करने के लिए सबसे बढ़िया अप्प्लिकशिन माना जाता है। क्युकी इस अप्प्लिकशिन में आप बहुत ही आसानी से किसी भी क्रिप्टो को खरीद और बेच सकते हो।

Coinswitch  भारत की सबसे बड़ी क्रिप्टोकोर्रेंसी फर्म है जिसके पास 1.4 करोड़ यूजर है।

वैसे तोह आपको इस एक्सचेंज पर सभी क्रिप्टो देखने को मिल जाती है लेकिन हाल ही में चर्चा में आई शीबा इनु कॉइन इस एक्सचेंज पर लिस्ट नहीं थी। तो इस एप्लीकेशन को इस्तमाल करने वाले यूजर शीबा को लिस्ट करने की मांग करने लग गए।

तो इस कंपनी के CEO ने बढ़ती मांग को देखते हुए नए साल 2022 से ठीक 2 दिन पहले शीबा को Coinswitch with Kuber  पर लिस्ट कर दिया।

शीबा ने अपने इन्वेस्टर को 1 साल में 800000 % से भी ज्यादा गुना return  दिया है।

लेकिन CEO ने क्रिप्टोकोर्रेंसी के बढ़ते Scam  को देखते हुए अपने एप्लीकेशन में एक नया फीचर लांच किया है। जिसकी मदद से हर कोई इन्वेस्टर किसी भी क्रिप्टो में होने वाले scam  से बच सकता है।

इस फीचर का इस्तमाल कैसे किये जाता है। फीचर का इस्तमाल जानने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो जरूर करे ।

Riskometer ka istmaal kaise kre ?

Coinswtich with Kuber  ने जब शीबा को अपने एक्सचेंज में लिस्ट किया तो इसी के साथ साथ इन्होने एक फीचर को भी लांच किया।

जिसका नाम Riskometer  है। इसकी मदद से कोई भी इन्वेस्टर किसी भी क्रिप्टो में होने वाले रिस्क को देख सकता है।

और सावधानी से अपनी क्रिप्टो में इन्वेस्ट करके आगे बाद सकता है।

आज के समय में बहुत से क्रिप्टोकोर्रेंसी में बहुत ज्यादा scam  होने लगे है। इस फीचर की मदद से हर कोई इन्वेस्टर किसी भी क्रिप्टो में आने वाले रिस्क को भाप सकता है।

कमेंट करके जरूर बताना आपको यह फीचर कैसे लगा ।

Riskometer kaise kaam krta hai ?

coinswitch  वालो के अनुसार riskometer  किसी भी क्रिप्टो में आने वाले रिस्क के बारे में इन्वेस्टर को सूचित कर देता है। जिसे देखने के बाद में इन्वेस्टर अपने हिसाब से उस कॉइन में अपने पैसे को इन्वेस्ट कर सकता है

कंपनी का कहना है इस फीचर की मदद से किसी भी वयक्ति को क्रिप्टो में इन्वेस्ट करना आसान करना हो जायेगा। और वो अपनी क्रिप्टो के साथ में अगर बढ़ पायेगा।

Shiba Inu Coin ?

शीबा 2021 में बहुत ही अच्छा परफॉरमेंस करके गयी थी। शीबा ने अपने इन्वेस्टर को 1 साल में 800000% से ज्यादा का return  दिया है।

अगर आपने 1 साल pehle शीबा कॉइन में सर्फ 10,000 रूपए इन्वेस्ट किये होते। तो आज आपके पास 8,000,000,000 रूपए होते। आप इस अमाउंट को देखकर हैरान जरूर हो गए होंगे।

लेकिन दोस्तों यह बात सच है शुरुवात में इस कॉइन ने बहुत ही ज्यादा पंप लिया। लेकिन आज फिलहाल में यह कॉइन नार्मल चल रहा है।

शीबा को एक जापानी कुत्ते के नाम पर बनाया गया था। एक कुत्ते की meme  इंटरनेट पर बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही थी। तो एक आदमी ने उस कुत्ते के नाम पर इस क्रिप्टो का निर्माण किया गया था।

शीबा इनु कॉइन को 2021 में एक गुमनाम व्यक्ति के द्वारा बनाया गया था। जब इस कॉइन को बनाया गया था तो इसकी कीमत 0.000034 डॉलर थी।

लेकिन आज के समय में इस कॉइन की कीमत 0.003032 डॉलर है। वर्तमान में यह कॉइन 549 अरब सर्क्युलेशन में है इसी करना सेव् बहुत से इन्वेस्टर इस कॉइन को लम्बे समय तक होल्ड कर सकते है।

अगर आप शीबा के बारे में और भी जानकारी जाना कहते है तो आप निचे दिया गए लिंक पर क्लिक करके पूरी जानकारी को पढ़ सकते है।

Read Also :

Shiba Inu Coin ki Hui Coinswitch kuber pr listing

ICP coin kya hai ? All information in hindi.

Crypto Mining kya hai ? Kaise Kre ?

Conclusion

आज की पोस्ट में हमने सीखा की शीबा को Coinswitch with kuber  क्रिप्टो एक्सचेंज ने अपने प्लेटफॉर्म पर लिस्ट कर लिया है इसी के साथ में riskometer  नाम का फीचर भी लांच किया।

जिसकी मदद से कोई भी इन्वेस्टर अपनी समझदारी से किसी भी क्रिप्टो में इन्वेस्ट कर सकता है। अगर आपको पोस्ट अछि लगी हो तो पोस्ट को अपने दोस्त के साथ शेयर जरूर करना।

Kya aane wale samay mein khtam ho jayenge Shiba INU tokens ? Telegram se paise kaise kmaaye sampuran jaankari in hindi. Coinswitch ka istmaal kaise kre jaaniye hindi mein by securehindi. CoinswitchKuber app Kya hai. Coinswitch kuber in hindi 2022 ? Terra Luna Coin ki Binance exchange pr hui vaapsi.
Kya aane wale samay mein khtam ho jayenge Shiba INU tokens ? Telegram se paise kaise kmaaye sampuran jaankari in hindi. Coinswitch ka istmaal kaise kre jaaniye hindi mein by securehindi. CoinswitchKuber app Kya hai. Coinswitch kuber in hindi 2022 ? Terra Luna Coin ki Binance exchange pr hui vaapsi.