Crypto-Airdrop क्या है पैसे कैसे कमाये 2022 ?

क्रिप्टोकरेंसी की बढ़ती कीमतों को देखकर हर कोई यही सोचता है की कास वो crypto उसने पहले खरीद ली होती आपके कास को दूर करने लिए Crypto-Airdrop का विकास किया गया था.

इसमें आपको फ्री में क्रिप्टोकरेंसी दी जाती है अगर आप भी Airdrop के बारे में सम्पूर्ण जानकारी जानना चाहते है तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़िएगा.

क्रिप्टोकरेंसी के प्रॉफिट होने पर भारत सरकार ने 30% का टैक्स लगाया है और crypto की ट्रांसक्शन पर 1% की TDS लगेगी. लेकिन आज की पोस्ट में आप जानेंगे Crypto-Airdrop क्या है

इसका इस्तमाल कैसे किया जाता है Airdrop के बारे में सम्पूर्ण जानकारी.

Crypto-Airdrop क्या है ?

ज़ब भी किसी क्रिप्टोकरेंसी को लॉन्च किया जाता है तो crypto को लॉन्च करने के लिए ICO का सहारा लिया जाता है क्रिप्टोकरेंसी की मार्केटिंग करने के लिए Crypto-Airdrop का इस्तमाल किया जाता है

Crypto-Airdrop में नई क्रिप्टोकरेंसी के कुछ % हिसे लोगो को फ्री में बाट दिया जाता है जिस से लोगो को नई crypto के बारे में पता चल सके और फ्री में उस crypto की मार्केटिंग हो सके.

Airdrop के जरिये लोगो को फ्री में crypto मिलती है ज़ब भी उस क्रिप्टोकरेंसी को किसी exchange के द्वारा लिस्ट किया जाता है

तो अच्छा प्रॉफिट होने पर लोग उसे बेचकर उस crypto से अच्छा rvenue generate कर सकते है अब आप Crypto-Airdrop की जानकारी के लिए बेहतरीन website के बारे में जानेंगे.

Crypto-Airdrop की जानकारी के लिए website.

  1. Airdropking.com
  2. Airdropalert.com
  3. 99Airdrops.com
  4. Airdroptrating.io
  5. Airdrops.io

Airdrop को join करने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स-

Crypto-Airdrop
Crypto-Airdrop

किसी भी Airdrop को ज्वाइन करने के लिए आपको कुछ निम्नलिखित बातो का ध्यान रखना होगा

  1. किसी भी Crypto-Airdrop को ज्वाइन करने के लिए आपको पहले ऊपर दी गयी website को follow करने होगा. जिस से आपको नए Crypto-Airdrop के बारे में पता चलेगा.
  2. Crypto-Airdrop का नोटिफिकेशन मिलने पर आपको उस airdrop से सम्बंधित कुछ नियमों का पालन करना होगा.
  3. किसी भी Airdrop को ज्वाइन करने के लिए आपको अपनी असल ईमेल या फ़ोन नंबर का इस्तमाल नहीं करना है क्युकी ऐसे बहुत तरह के Scams होते है.
  4. ज़ब आप किसी भी Airdrop को ज्वाइन करते है तो आपको उसे सोशल मीडिया पर follow करना है ताकि ज़ब भी उसकी क़ीमत में वृद्धि हो तो आपको समय पर पता लग सके
  5. बहुत सी Airdrop को ज्वाइन करते समय आपको KYC पूरी करने के लिए कहा जाता है ऐसे Airdrop से आपको बच kr रहना है
  6. किसी भी airdrop के लिए आपको अपनी original Identity का इस्तमाल नहीं करना है
  7. Airdrop के कॉइन को रिसीव करने के लिए आपको एक CryptoWallet और Cryptoexchange अकाउंट की जरूरत पड़ेगी

अगर आप ऊपर दीगयी बातो का विशेष ध्यान रखते है तो आप सही Airdrop को ज्वाइन कर सकेंगे.

Airdrop के कॉइन wallet में कब तक मिलते है.

किसी भी Crypto-Airdrop कॉइन आपको वॉलेट में कब तक मिलेंगे इसका कोई फिक्स समय नहीं है अगर अपने उस Airdrop की Terms and Conditions को अच्छे से follow किया होगा तो आपको जल्द से जल्द उस Airdrop के कॉइन मिल जायेंगे. आपको सिर्फ Airdrop के नियमों को 100% मानना होगा.

Airdrop से पैसे कैसे कमाये.

अगर आपको Crypto-Airdrop के बारे में सम्पूर्ण ज्ञान हो गया है तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे अब हम जानेंगे की Crypto-Airdrop से पैसे कैसे कमाये.

ज़ब किसी भी Airdrop के कॉइन आपको वॉलेट में रेसीव हो जाते है तो आप किसी भी समय उन कॉइनस को sell करके पैसे कमा सकते है

सिर्फ आपको उस कॉइन को किसी अच्छे exchange पर लिस्ट होने का इन्तजार करना है ज़ब आपको लगे की आपका उस कॉइन में कुछ % का प्रॉफिट है तो आप उसे उस exchange की मदद से sell कर सकते है.

Web 3.0 क्या है ? इंटरनेट का भविष्य कैसा होगा 2022

Digital Currency क्या है डिजिटल करेंसी और क्रिप्टोकरेंसी में अंतर क्या है 2022

Conclusion

आज की पोस्ट में हमने किस बारे में जाना एक बार उसे रिवाइज कर लेते है सबसे पहले हमने जाना की Crypto-Airdrop क्या है दूसरे नंबर पर हमने Crypto-Airdrop की जानकारी देने वाली website के बारे में जाना

आख़री में हमने जाना की Crypto-Airdrop से पैसे कैसे कमा सकते है अगर आपको जानकारी अछि लगी हो तो पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करना ऐसी ही ज्ञानकारी content के लिए हम सोशल मीडिया पर follow जरूर करे.

3 thoughts on “Crypto-Airdrop क्या है पैसे कैसे कमाये 2022 ?”

Leave a comment

FTX के दिवालिया की खबर से Market में कोहराम Crypto ने इस सक्स को कर दिया कंगाल Binance के 22.82 करोड़ को ED ने फ्रिज किया What is ApeCoin in hindi ? Shiba Inu DogeCoin से 30% ऊपर